How to make money from twitter? | टि्वटर से पैसे कैसे कमाए?

 ट्विटर से पैसे कैसे कमाएं? | Twitter Se paise kaise kamaye?




नमस्कार दोस्तों हमारे इस ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज हम जानेंगे टि्वटर से पैसे कैसे कमाए। इसके बारे में तो हम बात करेंगे ही, लेकिन पहले सैटेलाइट के बारे में थोड़ा सा जान लेते हैं। इंटरनेट एक अमेरिकन सोशल नेटवर्किंग साइट जो बहुत ही प्रसिद्ध है। इसका यूजर इंटरफेस बहुत ही अच्छा है |
और इस मशहूर साइट का फायदा उठाकर आप इससे पैसे कमा सकते हैं तो चले अब हम जानते हैं कि हमारे मेनू टॉपिक के बारे में हैं।

1. टि्वटर से पैसे कैसे कमाए?

ट्विटर से कमाने के बहुत से तरीके हैं जिनके बारे में हम आगे बात करेंगे, लेकिन यह सब करने के लिए हमें ट्विटर अकाउंट पर अच्छे खासे followers hona और उन followers के साथ हमारा अच्छा खासा कम्युनिकेशन होना जरूरी है ।अगर आपके ट्विटर अकाउंट पर अच्छे खासे follower है और उन followers के साथ आपका अच्छा खासा कम्युनिकेशन है तो समझ लीजिए कि आप ट्विटर से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। बहुत से मशहूर लोग ट्विटर से पैसे कमाते हैं जिसे सेलिब्रिटी ,उद्योगपति,YouTubers।
अगर आप यह सोचकर यह आर्टिकल पढ़ रहे हैं कि मैं घर बैठे ट्विटर से बहुत पैसे छाप लूंगा तो आप गलत ही ट्विटर से पैसे आप छाप सकते हैं, लेकिन आपको मेहनत भी बहुत करनी पड़ेगी। तब जाकर आपको पैसे मिलेंगे। बैठे-बिठाए पैसे नहीं मिलेंगे। आपको थोड़ी बहुत तो मेहनत करनी ही पड़ेगी तभी आप को पैसे मिलेंगे।अगर आप सच्चे मन और लगन के साथ ट्विटर पर काम करेंगे तो 100% आपको अच्छे खासे पैसे मिलेंगे।
 

2.ट्विटर से हम किन-किन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं?

ट्विटर से कमाने के बहुत से तरीके हैं जिसके बारे में हम एक-एक करके बात करेंगे जैसे कि आप लेट मार्केटिंग स्पॉन्सरशिप सेल प्रमोशन। इन सभी तरीकों से पैसे कमाने के लिए हमें मेहनत और लगन की जरूरत पड़ेगी क्योंकि मेहनत और लगन के बिना तो हम कुछ भी नहीं कर सकते। यह मैंने तो पहले ही बताया था तो अगर आपके अच्छे खासे follower है तो आप यहां से पैसे कमा सकते हैं। इसके बारे में हम एक-एक करके बात करेंगे तो अब हम पहले बात करते हैं Affiliate मार्केटिंग के बारे में।

Affiliate marketing se kamaye

Affiliate मार्केटिंग के बारे में तो आपको पता ही होगा लेकिन फिर भी मैं एक बार आपको Affiliate मार्केटिंग के बारे में बताता हूं। Affilate मार्केटिंग means। आप एक कौन सी बी वेबसाइट ले सकते हैं like अमेजॉन फ्लिपकार्ट आपको पता ही होगा कि इन वेबसाइट में प्रोडक्ट बाय करने के लिए होते हैं तो आप वहां पर अपना Affiliate प्रोग्राम बनाकर उस प्रोडक्ट की लिंक अपने ट्विटर एकाउंट या पेट में देंगे। अगर कोई उस लिंक पर क्लिक करके वह प्रोडक्ट बाय करता है तो यह वेबसाइट आपको कुछ कमीशन देते हैं। इसे कहते हैं प्लेट मार्केटिंग और इससे आपकी आर्मी होती है तो अब आपको प्लेट मार्केटिंग के बारे में पता ही होगा तो अब हम चलते हैं दूसरे तरीके के बारे में जानने के लिए।

Self promotion se kamaye

तो अब हम जानेंगे हमारे ट्विटर से पैसे कमाने के दूसरे तरीके के बारे में वह है self प्रमोशन ,self प्रमोशन यानी हमारे जितने भी यूट्यूब चैनल है हमारी जितनी भी ऑर्डर वेबसाइट से या और कोई तरीका पैसे कमाने का उसकी लिंक हम हमारे बीच में देंगे और वहां पर क्लिक कर कर अगर कोई हमारे वेबसाइट ब्लॉक गडरिया यूट्यूब पर जाता है तो वहां पर हम ऐडसेंस या किसी और तरीके से पैसे कमाएंगे और यहां से हमारी अर्निंग होगी। इसे कहते है Self प्रमोशन से Earning।

Account selling se kamaye

तो हमारा ट्विटर से पैसा कमाने का तीसरा तरीका है। अकाउंट सेविंग अकाउंट सेविंग या नहीं हमारा जो भी ट्विटर का अकाउंट है जहां पर हमारी फॉल और से वह अकाउंट हम किसी बड़ी कंपनी को बेचेंगे और वह कंपनी हमें पैसे दे कि हमारा अकाउंट बेचने के लिए हमारे अकाउंट पर अच्छे खासे फॉलwers और सोना चाहिए और उन फलों के साथ हमारा अच्छा खासा कम्युनिकेशन होना चाहिए। तब कोई गड़बड़ी कंपनी हमारा अकाउंट खरीद लेगी और हमें पैसे देगी। इस तरीके से हम अकाउंट को सेल कर के भी पैसे कमा सकते हैं ट्विटर से।
Sponsor-: तो हमारा चौथा तरीका है। ट्विटर से पैसा कमाने का वह है स्पॉन्सरशिप स्पॉन्सरशिप यानी बहुत बड़े बड़े ब्रैंड होते हैं। जैसे कोको कोला पेप्सी उनको हम स्पॉन्सर करके पैसे कमा सकते हैं। यह भी हमारे हमको अच्छे खासे फॉलो वर्ष की जरूरत पड़ेगी। तभी कंपनियां हमें स्पॉन्सरशिप देंगी। स्पॉन्सरशिप देने के लिए हमारा जो भी ट्विटर अकाउंट है, वह हमें प्रोफेशनल रखना पड़ेगा।

Sponsorship se kamaye

तो हमारा चौथा तरीका है। ट्विटर से पैसा कमाने का वह है स्पॉन्सरशिप स्पॉन्सरशिप यानी बहुत बड़े बड़े ब्रैंड होते हैं। जैसे कोको कोला पेप्सी उनको हम स्पॉन्सर करके पैसे कमा सकते हैं। यह भी हमारे हमको अच्छे खासे फॉलो वर्ष की जरूरत पड़ेगी। तभी कंपनियां हमें स्पॉन्सरशिप देंगी। स्पॉन्सरशिप देने के लिए हमारा जो भी ट्विटर अकाउंट है, वह हमें प्रोफेशनल रखना पड़ेगा।

3.ट्विटर से हम कितने पैसे कमा सकते हैं?

अगर आप अभी तक यह आर्टिकल पढ़ रहे हो तो आपके मन में यह ख्याल तो जरूर आया ही होगा कि हम ट्विटर से आखिर कितना पैसा कमा सकते हैं। इसका जवाब मैं अब आपको देने वाला हूं। हम ट्विटर से पैसा मनचाहे यह में जितना चाहे उतना कमा सकते हैं, लेकिन हमें उसके लिए उतनी ही मेहनत भी करनी पड़ेगी। हमें उठने followers ko gain करना पड़ेगा और उसके साथ कम्युनिकेशन gain पढ़ना पड़ेगा। लेकिन इसका कोई लिमिट नहीं आप अनलिमिटेड पैसे कैसे कमा सकते हैं। बहुत बड़े-बड़े लोग भी ट्विटर से पैसे कमाते हैं लाखों में।

ट्विटर से पैसे कैसे कमाए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद। हमें आशा है कि इसके बारे में सभी जानकारी आपको मिली होगी और ध्यान से समझ में भी आई होगी। ऐसे ही इंटरेस्टिंग आर्टिकल पढ़ने के लिए और esse से रिलेटेड जानकारी लेने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे।    

जहां भी रहे सुरक्षित रहे।

                    💐🌹 Thanks for Reading🌹💐










Disqus Comments